Principal Message

दिंनाक: 18 Mar 2017 18:48:44

Principal



 

 

 

 

 

 

 

 

 

ऋषि गालव की तपोभूमि ग्वालियर से सन १९४१ से शिक्षा प्रदान कर रही संस्था पार्वती बाई गोखले उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, जीवाजीगंज,लश्कर, ग्वालियर में अपने पुत्र एवं पुत्रियों के सर्वागीण विकास हेतु प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों का मै हार्दिक स्वागत करता हूँ !

यह विद्यालय 77 वर्षो से शिक्षा में विद्यार्थियों को शिक्षा प्रदान करने लिए प्रारंभ किया गया था ! इसकी नीव समाज के प्रति समर्प्रित त्याग की प्रति मूर्ति परम श्रध्देय स्व. श्री बाबा गोखले ने डाली थी ! उनकी त्यागमयी भावना से प्रेरित होकर यह संस्था निरन्तर अपने उद्देश्य के प्रति समर्पित भाव से सफलता पूर्वक काम कर रही है तथा अपने सेवा , अनुशान एवं परिश्रमशीलता के कारण संस्था का क्षेत्र व प्रदेश में एक गरिमामय स्थान प्राप्त है !

विद्यालय में विद्यार्थियों के लिए पठन – पाठन सम्बन्धी सुविधायें उपलब्ध है ! विद्यालय में अनुशासन पूर्ण , स्नेह सौहाद्रपूर्ण वातावरण में विद्यार्थियों की शिक्षा के साथ उनके सर्वागीण विकास पर ध्यान दिया जाता है ! विद्यालय में एन.एस.एस. खेलकूद साहित्यिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से उनकी विभिन्न प्रतिभाओं को निखारने का कार्य किया जाता है तथा वे एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में तैयार हो , इसका हमेशा प्रयास होता है !

         इस विद्यालय से शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थी आज समाज एवं देश विदेश में विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण दायित्वों का निर्वहन कर समाज व प्रगति में भागीदार बनकर विद्यालय एवं देश का नाम रोशन कर रहें है !

         मै सभी विद्यार्थियों के उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूँ !

                                                                                                                    (नरेश कुमार अग्रवाल )

                                                                                                                   प्राचार्य 

                                                                                                    पार्वतीबाई गोखले उच्चतर माध्यमिक विद्यालय,

                                                                                                                      जीवाजी गंज ,लश्कर, ग्वालियर